महामीडिया न्यूज सर्विस
मुंबई में 36 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट

मुंबई में 36 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट

admin | पोस्ट किया गया 15 दिन 20 घंटे पूर्व
05/08/2019
मुंबई (महामीडिया) बारिश से मुंबई को राहत नहीं है। मुंबई समेत महाराष्ट्र के 6 जिलों में लगातार 50 घंटे से जारी बारिश अब रुक-रुक कर भिगो रही है। मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे का अलर्ट जारी किया। जगह-जगह जलभराव से हालात बिगड़ गए हैं। 4 जिलों के प्रशासन ने सोमवार को स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं। राहत और बचाव के लिए तीनों सेनाओं को बुलाना पड़ा है। एनडीआरएफ की 8 टीमें भी जुटी हैं। मुंबई से 120 किमी दूर खराड़ी स्टेशन पर तीन ट्रेनें कोणार्क एक्सप्रेस,पंजाब मेल और दादर-अमृतसर एक्सप्रेस रोक दी गईं हैं।
सोमवार को हफ्ते का पहला कामकाजी दिन होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल मुंबई और पुणे में हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई, ठाणे, पालघर और पुणे में लोगों को अगले 36 घंटों और भारी बारिश से निजात नहीं मिलेगी।
मुंबई की मीठी नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। निचले इलाकों में पानी भर गया। 400 लोगों को दूसरी जगह पहुंचाया गया है। ठाणे में नौसेना और सेना के 120 जवान बचाव में लगे हैं। नंदखुड़ी गांव और पालघर से 73 लोग एयरलिफ्ट किए गए। वहीं, रविवार को पुणे के एक निजी अस्पताल में फंसे 50 मरीज और 120 कर्मियों को रेस्क्यू किया गया।
और ख़बरें >

समाचार