महामीडिया न्यूज सर्विस
CWC की अगली बैठक आज रात आठ बजे होगी

CWC की अगली बैठक आज रात आठ बजे होगी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 10 दिन 17 घंटे पूर्व
10/08/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) कांग्रेस पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर कार्य समिति की बैठक हुई। इस बीच पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने आज इस प्रक्रिया से खुद को अलग कर लिया। बैठक से बाहर निकलने के बाद सोनिया ने कहा कि अध्यक्ष तय करने के लिए बातचीत की प्रक्रिया शुरू हुई है। मैं और राहुल इसका हिस्सा नहीं हो सकते। मेरा नाम बैठक के लिए गलती से शामिल हो गया था।
सीडब्ल्यूसी की अगली बैठक आज ही रात आठ बजे होगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "सभी सदस्यों ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने और नेतृत्व करने का एक सहमति से आग्रह किया। उन्होंने यह अनुरोध भी किया कि आज जब मौजूदा सरकार संवैधानिक प्रावधानों, नागरिकों के अधिकारों और संस्थाओं पर आक्रमण कर रही है तो ऐसे समय मजबूत विपक्ष के लिए और कांग्रेस को नेतृत्व देने के लिए राहुल गांधी उपयुक्त व्यक्ति है।"
बता दें कि, इस्तीफा देते समय राहुल गांधी ने स्पष्ट किया था कि गांधी परिवार का कोई व्यक्ति अध्यक्ष नहीं बनेगा और वह इसके चयन की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। यहां सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, वरिष्ठ अहमद पटेल, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कई अन्य नेता शामिल हुए।

और ख़बरें >

समाचार