महामीडिया न्यूज सर्विस
देश के कई हिस्सों में बाढ़ का कहर

देश के कई हिस्सों में बाढ़ का कहर

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 9 दिन 19 घंटे पूर्व
11/08/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) केरल, कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में बाढ़ कहर जारी है। जानकारी के अनुसार, इन इलाकों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है तथा भारी वर्षा, बाढ़ और भूस्खलन से 125 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में चार लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है, जबकि गुजरात में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 22 लोगों की जान चली गयी। महाराष्ट्र में बाढ़ की वजह से अबतक 27 लोगों की मौत होने की बात सामने आ रही है। 
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि 8 अगस्त से राज्य में वर्षाजनित घटनाओं में 57 लोगों की जान चली गई जबकि 8 जिलों में 80 भूस्खलन हुए हैं। मलप्पुरम के कावलप्परा और वायनाड के मेप्पाडी केपुथुमला में बड़े भूस्खलनों के बाद कई लोगों के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका है। 
कर्नाटक में बाढ़ की स्थित और बिगड़ गई एवं वर्षा जनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इसे 45 सालों में सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा करार दिया है। राज्य सरकार ने 6,000 करोड़ रूपये के नुकसान होने का अनुमान लगाया है। येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी सरकार ने केंद्र से 3,000 करोड़ रूपये की राहत मांगी है। 

और ख़बरें >

समाचार