महामीडिया न्यूज सर्विस
कर्नाटक मंत्रीमंडल का विस्तार

कर्नाटक मंत्रीमंडल का विस्तार

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 109 दिन 11 घंटे पूर्व
21/08/2019
बेंगलुरू (महामीडिया) कर्नाटक में कल येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। मंत्रिमंडल विस्तार के पहले चरण में कुल 17 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। इन विधायकों को मंगलवार को शहर के राजभवन में राज्यपाल वजुभाई वाला ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। येदियुरप्पा कैबिनेट में लिंगायत समुदाय से 7, ओबीसी से दो, ब्राह्मण समाज से एक, वोक्कालिगा समुदाय से तीन और एससी-एसटी समुदाय से 4 लोगों को मंत्री बनाया गया है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा लिंगायत समुदाय से आते हैं। उन्हें लेकर सरकार में 8 लोग लिंगायत समुदाय से हो गए हैं। 
शपथ लेने वाले विधायकों में गोविंद करजोल, सी.एन. अश्वथ नारायण, लक्ष्मण सावदी, के.एस.ईश्वरप्पा, आर अशोक, जगदीश शेट्टार, बी श्रीरामुलु, एस. सुरेश कुमार, वी. सोमन्ना, सी. टी. रवि, बसवराज बोम्मई, कोटा श्रीनिवास पूजारी, जे.सी.मधु स्वामी, चंद्रकांतगौड़ा पाटिल, एच. नागेश, प्रभु चौहान और जॉली शशिकला अन्नासाहेब शामिल हैं। जॉली कैबिनेट में एकमात्र महिला हैं।
बता दें कि पिछले महीने एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के गिर जाने के बाद कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई है।
और ख़बरें >

समाचार