महामीडिया न्यूज सर्विस
क्रिकेटः भारत-इंडीज टेस्ट मैच का परिणाम निकलना तय

क्रिकेटः भारत-इंडीज टेस्ट मैच का परिणाम निकलना तय

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 86 दिन 13 घंटे पूर्व
24/08/2019
नई दिल्‍ली (महामीडिया) एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया की पहली पारी 297 रन पर सिमट गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं। जेसन होल्डर 10 और मिगेल कमिंस 0 रन बनाकर मैदान पर डटे हुए हैं।
पहली पारी में भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 42 रन देकर सबसे अधिक पांच विकेट झटके। पहली पारी के आधार पर मेजबान वेस्टइंटडीज अब भी भारत से 108 रन पीछे है जबकि उसके 2 दो विकेट बचे हुए हैं।
बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 36 के स्कोर पर उसे पहला नुकसान उठाना पड़ा। आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने कैम्पबेल को 23 रन के स्कोर पर बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद 20.3 ओवर में रविंद्र जडेजा ने विंडीज को तीसरा झटका दिया। जडेजा ने शामार ब्रूक्स (11) को रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह ने 30वें ओवर की पहली गेंद पर डेरेन ब्रावो (18) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। यहां से रोस्टन चेस ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह इशांत शर्मा की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। इशांत ने उन्हें केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (81) और रविन्द्र जडेजा (58) की मदद से 297 रन बनाए। 100 रन के अंदर चार विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में नजर आ रही टीम इंडिया को मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने संभाला और छोटी-छोटी पारियों की बदौलत टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

और ख़बरें >

समाचार