महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को लेकर हलचल तेज

मप्र में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को लेकर हलचल तेज

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 106 दिन 1 घंटे पूर्व
26/08/2019
भोपाल (महामीडिया) सोनिया गांधी के कमान संभालते ही पार्टी संगठन में कुछ बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, पार्टी 'एक व्यक्ति एक पद' के सिद्धांत को लागू कर सकती हैं। खास बात ये है कि प्रदेश अध्यक्ष के लिए भी यह फार्मूला लागू करने की तैयारी है, जिसके तहत यदि किसी मंत्री को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया तो उसे एक व्यक्ति-एक पद सिद्धांत के चलते मंत्री पद से इस्तीफा देना होगा। इस फार्मूले की आहट से ही कई मंत्रियों ने पैर पीछे खींच लिए है।
जानकारी के अनुसार, मप्र में प्रदेश अध्यक्ष को लेकर इसी महीने फैसला होने की संभावना है। हाल ही में हाईकमान ने प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया को नेताओं से मुलाकात करने के लिए भोपाल भेजा था और संगठन की स्थिति की रिपोर्ट ली थी। रिपोर्ट सोनिया गांधी के पास पहुंच चुकी है, माना जा रहा है कि जल्द ही नए प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान हो सकता है। सुत्रों की माने तो अध्यक्ष की दौड़ में कमलनाथ सरकार के कुछ मंत्रियों के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के नाम चर्चा शामिल हुए है। 
इधर, मुख्यमंत्री कमलनाथ ऐसे नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनने नहीं देना चाहते, जिससे उन्हें सरकार चलाने में दिक्कत महसूस हो। कमलनाथ की मंंशा है कि ऐसे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाए जाए जो ना सिर्फ संगठन के बारे में समझ रखता हो बल्कि उसे मजबूत करने में भी महत्वपूर्व भूमिका निभाए। वही सिंधिया के महाराष्ट्र की कमान सौंपे जाने के बाद ये भी चर्चा है कि कमलनाथ के करीबी को कमान सौंपी जा सकती है। लेकिन समर्थकों सिंधिया को प्रदेश की कमान सौंपने पर अड़ गए है। 
और ख़बरें >

समाचार