महामीडिया न्यूज सर्विस
बिहार महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी से घमासान

बिहार महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी से घमासान

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 16 दिन 19 घंटे 42 सेकंड पूर्व
31/08/2019
पटना (महामीडिया) बिहार विधानसभा चुनाव में एक साल का समय बचा है लेकिन महागठबंधन में अभी से ही मुख्यमंत्री पद को लेकर दरार पड़नी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। महागठबंधन में शामिल सभी प्रमुख दल अपने-अपने नेता के मुख्यमंत्री पद के लिए योग्य उम्मीदवार होने का दावा ठोंक रहे हैं। 
पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के बाद यदि महाठबंधन को बहुमत मिलता है और अगर उन्हें नेता चुना जाता है तो वह मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं। 
हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा में बात यहीं नहीं रुकती है। मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने भी शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद पर अपनी दावेदारी ठोंक दी। इधर, महागठबंधन में प्रमुख घटक दल राष्ट्रीय जनता दल ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को अगले चुनाव में बतौर मुख्यमंत्री उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिया है।
दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह कहते हैं कि आगामी विधानसभा का चुनाव हम किसी के नेतृत्व में नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास नेतृत्व करने वाले कई नेता हैं। कांग्रेस के एक अन्य नेता और विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने मुख्यमंत्री के लिए जाति की बात करने वाले पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ब्राह्मण जाति का नेता मुख्यमंत्री क्यों नहीं हो सकता। 

और ख़बरें >

समाचार