महामीडिया न्यूज सर्विस
क्रिकेटः पहले दिन टीम इंडिया ने पांच विकेट पर 264 रन बनाए

क्रिकेटः पहले दिन टीम इंडिया ने पांच विकेट पर 264 रन बनाए

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 80 दिन 4 घंटे पूर्व
31/08/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) जमैका के सबीना पार्क में वेस्टइंडीज और भारत के बीच कल से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 90 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत 27 और हनुमा विहारी 42 रन बनाकर मैदान पर डटे हुए हैं।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 13 रन बनाकर चलते बने। कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने राहुल को रहकीम कॉर्नवाल के हाथों कैच आउट कराया। कुछ ही देर बाद टीम इंडिया को चेतेश्वर पुजारा के रूप में दूसरा झटका लगा। डेब्यू खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवाल ने उन्हें अपना शिकार बनाया। 
पुजारा के आउट होने के बाद मंयक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 69 रन की साझेदारी हुई, लेकिन विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को 40वें ओवर की पांचवी गेंद पर स्लिप में रहकीम कॉर्नवाल के हाथों एक आसान से कैच कराकर 55 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटाया। चाय के बाद विराट और रहाणे भारतीय पारी को तीन विकेट पर 157 रन से आगे बढ़ाने के लिए क्रीज पर लौटे, लेकिन चाय के बाद पहला और पारी का 60वां ओवर लेकर आए तेज गेंदबाज केमार रोच ने ओवर की पांचवी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को 24 रन के निजी स्कोर पर विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर पवेलियन लौटाया। विराट और रहाणे के बीच 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। 
पारी के 72वें ओवर की पहली गेंद पर विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने विराट को विकेट के पीछे कैच कराकर भारत को पांचवा झटका दिया। विराट 76 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद से ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया।
और ख़बरें >

समाचार