महामीडिया न्यूज सर्विस
क्रिकेटः भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 469 रनों का विशाल लक्ष्य

क्रिकेटः भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 469 रनों का विशाल लक्ष्य

admin | पोस्ट किया गया 17 दिन 47 मिनट पूर्व
02/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) वेस्टइंडीज के जमैका में खेले जा रहे सीरीज के अंतिम व दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद भारत ने दूसरी पारी 168 रन पर 4 विकेट के नुकसान पर घोषित कर दी। जबकि वेस्टइंडीज की पहली पारी 117 रन पर ही सिमट गई थी। इस तरह भारत ने वेस्टइंडीज को 469 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज टीम की दूसरी पारी भी ख़ास नहीं रही और उसे अपने दोनों सलामी बल्लेबाज 37 रन के स्कोर पर गंवाने पड़ें। एक बार फिर भारत को संकट से उबारने में टीम इंडिया के हनुमा विहारी ने 53 तो अजिंक्य रहाणे ने 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। 
इससे पहले वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 87 रन से की और भारत ने 75 मिनट में 14.1 ओवर में मेजबान टीम के बाकी तीन बल्लेबाजों को भी आउट कर दिया। वेस्टइंडीज ने इस दौरान 30 रन जोड़े और स्कोर 117 रन तक पहुंचाया। 
दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मयंक अग्रवाल (04) और राहुल की सलामी जोड़ी एक बार फिर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में नकाम रही। अग्रवाल ने जेसन होल्डर पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन रोच की गेंद पर पगबाधा हो गए। अग्रवाल ने डीआएस का सहारा लिया लेकिन टीवी रीप्ले में अंपायर काल आने के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। 
हालांकि दिन में लंच के बाद का सत्र वेस्टइंडीज के नाम रहा जिसमें भारत तीन विकेट गंवाकर 57 रन ही जोड़ पाया। रोच और राहकीम कोर्नवाल ने भारत की रन गति पर अंकुश लगाया। रोच ने इसका फायदा उठाते हुए 21वें ओवर में राहुल (06) और फिर कोहली (00) को लगातार गेंदों पर विकेटकीपर जाहमर हैमिल्टन के हाथों कैच करा दिया। 
राहुल ने 63 गेंद की अपनी पारी में एक चौका मारा। पुजारा भी 66 गेंद में 27 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (नौ रन पर एक विकेट) की गेंद पर शमारा ब्रूक्स को तीसरी स्लिप में कैच दे बैठे जिससे भारत का स्कोर चार विकेट पर 57 रन हो गया। रहाणे और विहारी ने इसके बाद पारी को संवारने की कोशिश की। 
इस तरह 469 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की दूसरी पारी में भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। शमी ने सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल तो इशांत ने क्रेग ब्रेथवेट को बाहर का रास्ता दिखाकर वेस्टइंडीज को 45 रन पर दो झटके दिए। ऐसे में भारत को अब जीत के लिए 8 विकेट चाहिए जबकि वेस्टइंडीज के सामने अभी भी 423 रन बाकी है।
और ख़बरें >

समाचार