महामीडिया न्यूज सर्विस
27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 97 दिन 11 घंटे पूर्व
09/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर से एक सप्ताह के न्यूयॉर्क प्रवास के दौरान कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकों में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को 27 सितंबर को संबोधित करेंगे। महासभा में वक्ताओं की प्रारंभिक सूची के अनुसार करीब 112 राष्ट्राध्यक्ष, करीब 48 शासनाध्यक्ष और 30 से अधिक विदेश मंत्री महासभा को संबोधित करने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचेंगे। आम चर्चा 24 सितंबर से आरंभ होगी और 30 सितंबर तक चलेगी। 
न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान महासभा सत्र के इतर कई द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय वार्ताएं करने की भी संभावना है। इस दौरान बिल एडं मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन मोदी को सम्मानित करेगा। मोदी को यह सम्मान 2 अक्टूबर 2014 को उनके नेतृत्व में शुरू किए गए स्वच्छ भारत मिशन के लिए दिया जाएगा। 
मोदी 24 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में इकोनॉमिक एडं सोशल काउंसिल चैंबर में एक विशेष कार्यक्रम 'लीडरशिप मैटर्स: रेलीवेंस ऑफ गांधी इन कंटेम्प्रेरी वर्ल्ड' की मेजबानी करेंगे। यह कार्यक्रम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है। 
मोदी 25 सितंबर को आयोजित होने वाले ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस समिट में अहम वक्ता होंगे। मोदी 'गांधी पीस गार्डन' का भी शुभारंभ करेंगे। यह गार्डन राष्ट्रपिता को समर्पित है। यह एक ऐसी परियोजना है जिसमें लोग अपने प्रियजनों की याद में पेड़ लगाते हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस 23 सितंबर को जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे जिसमें पेरिस समझौते के क्रियान्वयन पर चर्चा की जाएगी। 
और ख़बरें >

समाचार