महामीडिया न्यूज सर्विस
भारी-भरकम चालान को लेकर पूरे देश में सियासी घमासान

भारी-भरकम चालान को लेकर पूरे देश में सियासी घमासान

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 86 दिन 10 घंटे पूर्व
12/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) नए मोटर व्हीकल एक्ट में भारी-भरकम जुर्माने को लेकर पूरे देश में सियासी घमासान मचा हुआ है। कानून तोड़ने वालों की जेब पर कानून के डंडे का ऐसा असर दिख रहा है कि अपने वोटर के बचाव में नेता भी आगे आ गए हैं। गुजरात में तो जुर्माने की रकम में 80 से 90 फीसदी की रियायत भी दे दी गई है। अब उत्तराखंड में भी चालान पर 50 परसेंट तक के डिस्काउंट का ऐलान किया गया है। महाराष्ट्र में चुनाव करीब है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार भी नए कानून को लागू करने से कतरा रही है। 
कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और ममता बनर्जी का पश्चिम बंगाल तो खुलकर नए कानून के विरोध में उतर आए हैं। लोग इतना ज्यादा जुर्माना भरने को तैयार नहीं हैं इसलिए कई राज्यों की सरकार इसे लागू करने से कतरा रही है। 
लोगों में नए ट्रैफिक कानून को लेकर गुस्सा है और लोगों के इसी गुस्से को देखकर कई राज्यों की सरकारें भी डर गईं हैं। इसकी वजह से गुजरात सरकार ने चालान के हर रकम को अस्सी से नब्बे फीसदी तक कम कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने भी अब तक ट्रैफिक के नए कानून को लागू नहीं किया है। वहीं कर्नाटक सरकार ने भी ट्रैफिक रूल में गुजरात मॉडल फॉलो करने की बात कह रही है। उत्तराखंड सरकार ने भी मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव कर जुर्माना 50% कर दिया है तो बंगाल में ममता बनर्जी ने नए कानून को लागू करने से इंकार कर दिया है। 
और ख़बरें >

समाचार