महामीडिया न्यूज सर्विस
अंडर-19 एशिया कप: बांग्‍लादेश को हराकर सातवीं बार विजेता बना भारत

अंडर-19 एशिया कप: बांग्‍लादेश को हराकर सातवीं बार विजेता बना भारत

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 30 दिन 9 घंटे पूर्व
15/09/2019
कोलंबो (महामीडिया) कोलंबो में भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने बांग्‍लादेश को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराकर अंडर 19 एशिया कप जीत लिया है। भारत ने सातवीं बार अंडर 19 एशिया कप जीता है। फिरकी गेंदबाज अथर्व अंकोलेकर की शानदार गेंदबाजी (28/5) के बूते टीम इंडिया ने 106 रन के मामूली से लक्ष्‍य का सफलतापूर्वक बचाव किया और बांग्‍लादेश को 101 रन पर समेट दिया।
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में गेंदबाजों की मददगार पिच पर भारतीय टीम पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 106 रन पर सिमट गई। उसकी ओर से 8वें नंबर के बल्‍लेबाज करण लाल ने सबसे ज्‍यादा 37 रन बनाए। वहीं कप्‍तान ध्रुव जुरेल ने 33 रन की पारी खेली। 
106 रन के लक्ष्‍य का बचाव करने को उतरे भारतीय गेंदबाजों ने पूरी जान लगा दी और 40 रन पर बांग्‍लादेश की आधी टीम आउट कर दी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह ने अपने पहले 3 ओवरों में 3 विकेट लिए। इसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर ने अपनी फिरकी में बांग्‍ला बल्‍लेबाजों को फंसाया और 78 रन पर विरोधी टीम के 8 विकेट गिर गए। लेकिन बांग्‍लादेश के कप्‍तान अकबर अली ने एक मोर्चा थाम लिया और उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा 23 रन बनाए। अंकोलेकर ने ही उन्‍हें आउट किया। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत खिताब से दूर रह जाएगा, लेकिन अंकोलेकर ने 3 गेंदों में 2 विकेट लेकर बांग्‍लादेश को 101 रन पर समेट दिया।
और ख़बरें >

समाचार