महामीडिया न्यूज सर्विस
पाक से छिन सकता है GSP का दर्जा

पाक से छिन सकता है GSP का दर्जा

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 38 दिन 11 घंटे पूर्व
15/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) कश्मीर का राग अलापते-अलापते पाकिस्तान को चारो तरफ से झटके लग रहे हैं।एक ओर जहां पाकिस्तान अपने ही घर में अलंपसंख्यकों के साथ अत्याचार करता है और बड़ी शान से दूसरे देशों पर ऊंगली उठा देता है। भले ही पाकिस्तान अपने दामन में ना झांकता हो लेकिन, बाकी सभी देश जानते है कि वह अपने मुल्क में क्या कर रहा है।  fATF  पहले ही पाकिस्तान को ग्रे लिस्च में डाल चुका है।  इसी के साथ यूरोप इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने यूरोपीयन कमिशन के ईयू कमिश्नर फॉर ट्रेड को चिट्ठी लिखी और मांग की है कि पाकिस्तान से जनरलाइज्ड सिस्टम प्रीफेंस (जीएसपी) प्लस स्टेट्स वापस लिया जाना चाहिए। 
पहले से ही पाकिस्तान मंदी की मार झेल रहा है। अब ऐसे में यदि उसके खिलाफ ये कार्रवाई हो जाती है तो उसके लिए काफी दिक्कत हो जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि जीएसपी के तहत यूरोपीयों देशों में आयात के लिए शुल्क नहीं लगाया जाता है।  
ईआईसीसी ने पाकिस्तान कमिश्नर के नाम जो चिट्ठी लिखी उसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सिखों, हिंदुओं और ईसाइयों का धार्मिक उत्पीड़न किया जाता है। 12 सितंबर को लिखे पत्र में, EICC ने अल्पसंख्यक समुदायों से लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन से संबंधित मामलों पर भी प्रकाश डाला।
और ख़बरें >

समाचार