महामीडिया न्यूज सर्विस
भारत में दहशत फैलाने पाकिस्तान की नई साजिश

भारत में दहशत फैलाने पाकिस्तान की नई साजिश

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 25 दिन 18 घंटे पूर्व
19/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) भारतीय खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान एक बार फिर भारत में दहशत फैलाने के लिये चीन की फंडिग और उसकी तकनीक का इस्तेमाल करके आतंकियों को न्यूक्लियर वॉरफेयर की ट्रेनिंग मुहैया करा रहा है।
आईएसएई और पाकिस्तान आर्मी एक ऐसी खतरनाक साजिश रच रहे हैं जो सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को तबाही के रास्ते पर ले जा सकती है। खुफिया इनपुट के मुताबिक सीपीईसी में चीन ने जो न्यूक्लियर मैन्युफैक्चरिंग और डिफेंस यूनिट बनाई है उसमें लगभग 80 फीसदी तहरीक-ए-तालिबान और तालिबान की विचारधारा से प्रभावित लोग ट्रेनिंग ले रहे हैं। इस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट को पाकिस्तान ने 912 मिलियन डॉलर की लागत से बनाया है। ये है पाकिस्तान चाइना टेक्निकल और वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, ग्वादर और सेटेलाइट रिसर्च सेंटर। ये ग्वादर और बलूचिस्तान के अलावा तीन और जगहों पर है।
इसके अलावा सीपीईसी में ही पाकिस्तान और चीन के ज्वाइंट वेंचर से तैयार एक अर्ली वार्निंग सिस्टम बनाने का इंस्टीट्यूट भी है। पाकिस्तान के इस डबल गेम में चीन भी फंसता नजर आ रहा है। दरअसल पाकिस्तान इन इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षित किए गए जेहादियों का इस्तेमाल चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर मुसलमानों को समर्थन देने के लिए करेगा। कहा जाता है कि शिनजियांग में चीन क़रीब दस लाख मुसलमानों को एक तरह की हिरासत में रखा है। 
और ख़बरें >

समाचार