महामीडिया न्यूज सर्विस
उप्र की हमीरपुर विधानसभा सीट समेत 4 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी

उप्र की हमीरपुर विधानसभा सीट समेत 4 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 21 दिन 15 घंटे पूर्व
27/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट समेत 4 विधानसभा सीटों के नतीजों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। हमीरपुर के अलावा छत्‍तीसगढ़ की दंतेवाड़ा, केरल की पाला और त्रिपुरा की बाधरघाट सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों आज पता चल जाएंगे। इन सीटों पर सोमवार को मतदान हुए थे। 
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव हुए। यहां 9 अप्रैल को नक्सलियों ने विस्फोट कर बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की गाड़ी को उड़ा दिया था जिसमें मंडावी, उनके ड्राइवर की मौत हो गई थी। 
त्रिपुरा की बाधरघाट सीट बीजेपी के विधायक रहे दिलीप सरकार के निधन होने के चलते यह सीट खाली हो गई थी। इस सीट पर कुल 79 पर्सेंट वोट लोगों ने वोट डाला था। केरल की पाला विधानसभा सीट पर 71.48 पर्सेंट मतदान हुआ था। पूर्व वित्त मंत्री और केरल कांग्रेस (एम) के नेता के एम मणि के निधन के कारण यहां उपचुनाव कराया गया। हमीरपुर सीट बीजेपी विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई है। इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है।

और ख़बरें >

समाचार