महामीडिया न्यूज सर्विस
संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान ने इस्लामोफोबिया का रोना रोया

संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान ने इस्लामोफोबिया का रोना रोया

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 26 दिन 1 घंटे पूर्व
28/09/2019
संयुक्त राष्ट्र (महामीडिया) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कल संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया। इस दौरान इमरान खान की बेहद अलग-थलग दिखाई पड़ रहे थे। इमरान खान ने भाषण की शुरुआत में ही मजहब की आड़ लेना शुरू कर दिया। उन्होंने दावा किया कि 9/11 घटना के बाद से 'इस्लामोफोबिया' चिंताजनक ढंग से बढ़ा है और इसके चलते बंटवारा हो रहा है।
उन्होंने कहा कि कुछ देशों में 'हिजाब' पहनना समुदाय के खिलाफ एक हथियार बना गया है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में खान ने जलवायु परिवर्तन, धन शोधन एवं इस्लामोफोबिया सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। खान ने कहा कि पश्चिमी देशों में अरबों मुस्लिम अल्पसंख्यक की तरह रह रहे हैं तथा 9/11 के हमले के बाद से इस्लामोफोबिया चिंताजनक गति से बढ़ा है।
इमरान खान ने अपने संबोधन के दौरान एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कश्मीर में हिंसा भड़काने की नियत से कहा कि वहां कर्फ्यू हटने के बाद वहां काफी खून-खराबा होगा। उन्होंने परमाणु युद्ध की धमकी देते हुए कहा, "मैं सोचता हूं कि मैं कश्मीर में होता और 55 दिनों से बंद होता, तो मैं भी बंदूक उठा लेता। आप ऐसा करके लोगों को कट्टर बना रहे हैं। इससे पहले कि परमाणु युद्ध हो, संयुक्त राष्ट्र की कुछ करने की जिम्मेदारी है। 
और ख़बरें >

समाचार