महामीडिया न्यूज सर्विस
प्रधानमंत्री मोदी ने की 'मन की बात'

प्रधानमंत्री मोदी ने की 'मन की बात'

admin | पोस्ट किया गया 19 दिन 14 घंटे पूर्व
29/09/2019
नई दिल्‍ली (महामीडिया) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को समाज में बदलाव लाने वाली लड़कियों को सम्मानित करने के लिए 'भारत की लक्ष्मी' अभियान शुरू करने की बात कही। 'मन की बात' के 57 वें एपिसोड के दौरान देश को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने दिवाली के दौरान इस अभियान को शुरू करने की घोषणा की और नागरिकों से 'BharatKiLaxmi' हैशटैग का उपयोग करके देश की 'बेटियों' की उपलब्धियों को रेखांकित करने का आह्वान किया।
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कहा, 'दीपावली में सौभाग्य और समृद्धि के रूप में, लक्ष्मी का घर में आगमन होता है। हमारी संस्कृति में बेटियों को लक्ष्मी का रूप माना गया है। बेटियां अपने साथ सौभाग्य और समृद्धि लाती हैं।' उन्होंने कहा, 'हमारे बीच कई ऐसी बेटियां होंगी जो अपनी मेहनत और लगन से परिवार, समाज और देश का गौरव बढ़ाया है। क्या हम इस दिवाली पर भारत की लक्ष्मी को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रमों की व्यवस्था कर सकते हैं?'
पीएम मोदी ने कहा 'इन बेटियों की उपलब्धियों को सोशल मीडिया पर #Bharatkilaxmi के साथ अधिक से अधिक शेयर करें। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले हम सभी ने  मिलकर #Selfiwithdaughter का एक महा अभियान चलाया था जो दुनिया भर में फैल गया था। उसी तरह इस बर हमें इस अभियान को चलाना है और सफल बनाना है। 
और ख़बरें >

समाचार