महामीडिया न्यूज सर्विस
हिमाचल प्रदेश के शक्तिपीठों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

हिमाचल प्रदेश के शक्तिपीठों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 16 दिन 20 घंटे पूर्व
01/10/2019
शिमला (महामीडिया) हिमाचल प्रदेश के सभी शक्तिपीठों में शरद नवरात्र के अवसर पर भक्तों का भीड़ उमड़ रही है। मंदिरों के कपाट खुलने के साथ ही भक्त मां के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। मां चिंतपूर्णी, ज्वालाजी, मां चामुंडा, मां बज्रेश्वरी व मां नैना देवी के मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। सभी मंदिरों को देश-विदेश से लाए गए अलग-अलग किस्मों के फूलों से सजाया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से पूरी चेकिंग के बाद ही यात्रियों को मंदिरों के भीतर प्रवेश दिया जा रहा है साथ ही सीसीटीवी कैमरों की भी पूरी नजर रखी जा रही है।
नैना देवी मंदिर में श्रद्धालुओं का ने नवरात्र पूजन किया और अपने घर परिवार के लिए सुख समृद्धि की कामना की। जिला प्रशासन और मंदिर न्यास के द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुविधा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है। लगभग 600 के करीब पुलिसकर्मी होमगार्ड जवान और पूर्व सैनिक तैनात किए गए हैं। इसके अलावा सफाई का भी पुख्ता बंदोबस्त किया गया है।
इसी तरह की श्रद्धाभक्ति चिंतपूर्णी शक्तिपीठ, मां बज्रेश्वरी कांगड़ा, चामुंडा मंदिर, ज्वालाजी मंदिर में भी देखने को मिल रही है।

और ख़बरें >

समाचार