महामीडिया न्यूज सर्विस
विराट कोहली ने दोहरे शतक के साथ रचा इतिहास

विराट कोहली ने दोहरे शतक के साथ रचा इतिहास

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 32 दिन 1 घंटे पूर्व
11/10/2019
पुणे (महामीडिया) भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में खेले जा रहे तीन मैचों के दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़कर कई कीर्तिमान अपने नाम कर लिए हैं। इस तरह कोहली ने करियर का 7वां दोहरा शतक जड़ते ही सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से लेकर कई बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। जबकि दोहरे के साथ-साथ कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर के 7 हजार रन भी पूरे किए।
मैच के दूसरे दिन कोहली ने सुबह 63 रन से आगे खेलना शुरू किया जिसके चलते अब उन्होंने अपने करियर का 7वां दोहरा शतक 295 गेंदों पर जड़ा है। इसी के साथ 7 दोहरा शतक मारने वाले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में विराट कोहली चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। जिसमें उनके साथ इतने ही दोहरा शतक जड़ने वाले महेला जयवर्धने, डेस्मेंड हेंड्स के रिकॉर्ड की बराबरी की है। जबकि उनसे आगे 9 दोहरे शतक के साथ ब्रायन लारा और 11 दोहरे शतक के साथ कुमार संगाकारा और 12 दोहरे शतक के साथ पहले स्थान पर डॉन ब्रैडमैन काबिज हैं। 
वहीं भारत के लिहाज से बात करें तो सबसे ज्यादा 7वीं बार भारत के लिए 200 से अधिक रन बनाने वाले विराट कोहली पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले 6 बार ये रिकॉर्ड सहवाग व सचिन के नाम था। इतना ही नहीं इससे पहले बतौर कप्तान 50वां टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 9वीं बार 150 से अधिक का स्कोर पार कर डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ दिया। डॉन ने बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच खेलते हुए 8 बार 150 से अधिक का स्कोर पार किया जबकि कोहली ने 9वीं बार और कप्तान 150 से अधिक का स्कोर बनाकर उन्हें पीछे छोड़ दिया है। 

और ख़बरें >

समाचार