महामीडिया न्यूज सर्विस
पीएम मोदी ने दी भारत के मिसाइल मैन कलाम को श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने दी भारत के मिसाइल मैन कलाम को श्रद्धांजलि

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 31 दिन 12 घंटे पूर्व
15/10/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी 88 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, 'डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने 21 वीं सदी के सक्षम और समर्थ भारत का सपना देखा और इस दिशा में अपना विशेष योगदान दिया। उनका आदर्श जीवन हमेशा देशवासियों को प्रेरित करेगा'। इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि भारत डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उनको सलाम करता है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कलाम को याद किया, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वह लोगों के राष्ट्रपति थे, जो भारत के लोगों के दिलों और दिमागों में बसे रहेंगे। मैं उनकी जयंती पर उन्हें नमन करता हूं।'
अवुल पकिर जैनुलाब्दीन अब्दुल ने 2002 से पांच साल तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया, सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों का समर्थन उन्होंने प्राप्त किया। 15 अक्टूबर, 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में जन्मे कलाम देश के नागरिक अंतरिक्ष कार्यक्रम और सैन्य मिसाइल विकास प्रयासों में शामिल थे, जिससे उन्हें 'भारत का मिसाइल मैन' के रूप में सम्मान मिला।
और ख़बरें >

समाचार