महामीडिया न्यूज सर्विस
मैग्निफिसेंट एमपी में उद्योगपतियों को प्रदेश की खूबियां बताएगी कमलनाथ सरकार

मैग्निफिसेंट एमपी में उद्योगपतियों को प्रदेश की खूबियां बताएगी कमलनाथ सरकार

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 51 दिन 19 घंटे पूर्व
18/10/2019
इंदौर (महामीडिया) मैग्निफिसेंट एमपी में कमलनाथ सरकार उद्योगपतियों को प्रदेश की खूबियां बताएगी। वरिष्ठ अधिकारी सत्रों में प्रेजेंटेशन देंगे। इसमें क्षेत्रवार प्रदेश की स्थिति बताने के साथ यह भी बताया जाएगा कि सड़क, बिजली, पानी, जमीन और प्रशिक्षित मानव संसाधन हमारे यहां उपलब्ध है।
निवेश के लिए दोस्ताना माहौल है। उद्योग नीति, निवेश प्रोत्साहन सहित हर क्षेत्र के लिए अलग-अलग नीतियां बनाई गई हैं, जो प्रदेश को दूसरे राज्य से अलग खड़ा करती हैं। वास्तविक सिंगल विंडो सिस्टम मौजूद है, जो सभी अनुमतियों को तेजी के साथ दिलाने में सहायक है।
उद्योग विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उद्योगों के लिए एक लाख 20 हजार एकड़ का लैंड बैंक मौजूद हैं। 20 हजार मेगावॉट बिजली की क्षमता और 900 एमसीएम पानी की उपलब्धता है। टेक्सटाइल, फूड, आईटी, गारमेंट जैसे पार्क हैं तो सड़क, रेल और वायु परिवहन सेवा का बेहतर नेटवर्क है।
उज्जैन, देवास, भोपाल, छिंदवाड़ा, बुरहानुपर, धार, खरगोन, खंडवा और ग्वालियर बड़े टेक्सटाइल के सेंटर हैं। 376 लाख मीट्रिक टन कपास की पैदावार है तो 103 लाख मीट्रिक टन सिल्क का उत्पादन है। 60 बड़ी टेक्सटाइल मिल हैं। पर्यटन के क्षेत्र की बात करें तो 11 नेशनल पार्क, छह टाइगर रिजर्व, तीन विश्व धरोहर स्थल (सांची, खजुराहो और भीमबैठिका) हैं। 
और ख़बरें >

समाचार