महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र के कई जिलो में बारिश की संभावना

मप्र के कई जिलो में बारिश की संभावना

admin | पोस्ट किया गया 48 दिन 23 घंटे पूर्व
19/10/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश के पूर्वी-मध्य क्षेत्र पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस सिस्टम के कारण प्रदेश के पूर्वी और दक्षिणी इलाकों में बरसात की संभावना बढ़ गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के प्रवक्ता के मुताबिक ऊपरी हवा का चक्रवात बना रहने के साथ ही अरब सागर से भी कुछ नमी मिल रही है। इससे प्रदेश के पूर्वी-दक्षिणी भाग में बादल छाने लगे हैं। साथ ही हल्की बौछारें पड़ने के भी आसार बढ़ गए हैं। मौसम विज्ञानी पीके साहा के मुताबिक बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, बैतूल में कहीं-कहीं बरसात हो सकती है।
शुक्रवार को डिंडौरी जिले में सुबह से ही हवा का दौर भी चला और दोपहर लगभग दो बजे के बाद मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया। तेज बारिश दोपहर साढ़े तीन बजे तक होती रही। उसके बाद भी कुछ समय के लिए रिमझिम बारिश का दौर चला। तेज बारिश बजाग, करंजिया, गोरखपुर, गाड़ासरई, समनापुर सहित अन्य क्षेत्रों में भी हुई। 
अनूपपुर में दोपहर को बारिश शुरू हुई जो कभी तेज तो कभी धीमी होती रही। शहडोल में करीब ढाई बजे हल्की बारिश शुरू हो गई। मौसम में ठंडक घुल गई और शहर की सड़कें गीली हो गईं। मंडला, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट में भी दिनभर बादल छाए रहे।
और ख़बरें >

समाचार