महामीडिया न्यूज सर्विस
गूगल ने अमेरिका में की ड्रोन से पहली डिलीवरी

गूगल ने अमेरिका में की ड्रोन से पहली डिलीवरी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 28 दिन 4 घंटे पूर्व
20/10/2019
वॉशिंगटन (महामीडिया) गूगल की सहायक कंपनी विंग ने बड़ा कारनामा किया है। यह कंपनी ड्रोन के माध्यम से पैकेज डिलीवरी करने वाली अमेरिका की पहली कंपनी बन गई है। छोटे वर्जीनिया शहर को इस टेस्ट के लिए चुना गया था। विंग इससे पहले दो ऑस्ट्रेलियाई शहरों में सफलतापूर्वक ऐसा कर चुकी है।
विंग की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पहली ड्रोन संचालित डिलीवरी वर्जीनिया में शुक्रवार दोपहर शुरू हुई। एक परिवार ने विंग ऐप का उपयोग करते हुए दवाएं मंगाई। वहीं दूसरे ऑर्डर में एक शख्स ने अपनी पत्नी के लिए बर्थडे गिफ्ट मंगवाया। ज्यादातर डिलीवरी फेडेक्स ट्रक से की गई, लेकिन आखिरी की कुछ डिलीवरी ड्रोन से भी हुई। नेस्ट कहे जाने वाले पीले और सफेद रंग के इस ड्रोन में विंग कर्मचारियों ने 3 पाउंड यानी 1.3 किलो वजनी सामान पैक किया और सामान को 10 किलो के दायरे में सफलतापूर्वक पहुंचाया। एक बार गंतव्य पर पहुंचने के बाद ड्रोन जमीन पर नहीं उतरे, इसके बजाय घर के ऊपर मंडराते रहे और तार के माध्यम से पैकेज को उतारते रहे
इस बीच, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने शुक्रवार को कहा कि भारत सरकार ने हाल ही में कॉर्पोरेट टैक्स में जो कमी की है, उससे देश में निवेश पर सकारात्मक असर होगा। हालांकि उसने यह भी कहा कि भारत को वित्तीय सुदृढ़ीकरण और वित्तीय हालात की दीर्घावधि स्थिरता को सुरक्षित करने की दिशा में सतत ध्यान देना होगा।
और ख़बरें >

समाचार