महामीडिया न्यूज सर्विस
दिल्ली की अवैध कालोनियां वैध होंगी

दिल्ली की अवैध कालोनियां वैध होंगी

admin | पोस्ट किया गया 20 दिन 8 घंटे पूर्व
23/10/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) दिल्ली की अवैध कॉलोनियों को लेकर केंद्रीय कैबिनेट ने आज बड़ा फैसला लिया है। कैबिनेट ने 11 साल से लंबित अवैध कॉलोनियों को वैध करने का फैसला लिया है। ऐसे में अवैध कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बड़ा फायदा होगा। 
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कैबिनेट ने दिल्ली की अवैध कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को ध्यान में रखते हुए ऐतिहासिक फैसला लिया है। 
प्रेस कांफ्रेंस में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने इन कॉलोनियों को चिन्हित कर इनपर काम करने के लिए साल 2021 तक का समय मांगा था। केंद्र ने उनके लचर रवैये को देखते हुए खुद ही इन कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर निर्णय लिया। 
उन्होंने कहा कि अनियमित कॉलोनियों में रहने वाली आबादी को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहां रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र ने वहां रहने वाले लोगों को मालिकाना हक देने का फैसला लिया है। इससे वो लोग अपनी जमीन की खरीद-बिक्री से लेकर लोन तक लेने के योग्य हो जाएंगे।
और ख़बरें >

समाचार