महामीडिया न्यूज सर्विस
धनतेरस पर जमकर हुई खरीदारी

धनतेरस पर जमकर हुई खरीदारी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 27 दिन 19 घंटे पूर्व
26/10/2019
इंदौर (महामीडिया) धनतेरस पर शुभ मुहूर्त में खरीदी के लिए लोग शुक्रवार को बाजारों में उमड़े। बर्तन, सोने-चांदी के सिक्के, गहने, वाहनों, कपड़ों के साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की भी जमकर खरीदी हुई। बाजार सुबह सात बजे से खुल गए थे। सराफा बाजार में खरीदारों के लिए लाल कालीन बिछा। दिनभर भीड़ नजर आई, लेकिन रात नौ बजे से अधिक भीड़ हुई। 80 करोड़ से ज्यादा का कारोबार हुआ है।
वाहनों की खूब खरीदारी हुई। रात 11 बजे तक परिवार वाहन खरीदते दिखे। इंदौर शहर से 1800 से 2000 चार पहिया और पांच हजार से ज्यादा दो पहिया वाहनों की बिक्री हुई
शहर में इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में भी अच्छी-खरीदी हुई। शहर में करीब 10 से 12 करोड़ का व्यापार हुआ है। धनतेरस पर बाजार चमक उठा। सराफा, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, बर्तन, कपड़ा और सजावटी सामानों की जमकर खरीदारी हुई। खरगोन शहर में करीब 20 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ। सबसे ज्यादा बिक्री ऑटोमोबाइल में हुई। करीब एक हजार बाइक और 200 से अधिक कारों की बिक्री हुई। पूरे जिले में करीब 40 करोड़ का कारोबार होने का अनुमान है। धार जिले में करीब 20 करोड़ का कारोबार हुआ। ऑटोमोबाइल और सराफा बाजार में कारोबार तेज रहा। मंदसौर में दुकानदारों के चेहरे खिल उठे। 10.5 करोड़ रुपए से अधिक का व्यवसाय होने का अनुमान है। 400 से अधिक बाइक और अन्य वाहनों की बिक्री हुई। खंडवा में करीब आठ करोड़ रुपए का कारोबार हुआ।
और ख़बरें >

समाचार