महामीडिया न्यूज सर्विस
आज देर शाम भारत आएंगी जर्मनी की चांसलर

आज देर शाम भारत आएंगी जर्मनी की चांसलर

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 18 दिन 3 घंटे पूर्व
30/10/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल गुरुवार को 12 मंत्रालयों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां आएंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न द्विपक्षीय विषयों पर चर्चा करेंगीष इसकी जानकारी खुद जर्मन दूत वाल्टर जे लिंडनर ने दी है। 
सूत्रों का अनुसार भारत और जर्मनी 20 समझौतों पर हस्ताक्षर करने वाले हैं। लिंडनर ने बुधवार को कहा कि भारत और जर्मनी के बीच बहुत पुराना रिश्ता है और दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग की भारी संभावना है। एक सवाल पर कि क्या कश्मीर मुद्दे पर मर्केल और प्रधानमंत्री मोदी के बीच चर्चा होगी, लिंडनर ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं और वे किसी भी मुद्दे पर बात कर सकते हैं।
यूरोपीय संघ के सांसदों के कश्मीर की यात्रा पर, लिंडनर ने कहा कि यूरोपीय संघ पहले ही कह चुका है कि यह एक निजी यात्रा है और यह हमारा रुख भी है। हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि वे भारत आ रहे हैं और मैं भी उतना ही जानता हूं जितनी जानतारी आप सब लोगों को है। मार्केल की भारत की दो दिवसीय यात्रा के बारे में बताते हुए, लिंडनर ने कहा कि जर्मन चांसलर गुरुवार शाम को दिल्ली पहुंचेंगी और उनके साथ 12 मंत्रालयों के एक प्रतिनिधिमंडल की टीम भी होगी।  उन्होंने कहा कि मंत्रालयों के प्रतिनिधियों से अपने भारतीय समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें करने की उम्मीद है।
और ख़बरें >

समाचार