महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र के मंत्री केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में धरना देंगे

मप्र के मंत्री केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में धरना देंगे

admin | पोस्ट किया गया 22 दिन 19 घंटे पूर्व
31/10/2019
भोपाल (महामीडिया) मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रालय में मंत्रिमंडल की बैठक हुई, जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अतिवृष्टि की वजह से प्रदेश के 55 लाख किसान प्रभावित हुए हैं, इससे 16 हजार करोड़ रुपए की फसलों को नुकसान हुआ है। किसानों को मुआवजा देने के लिए सभी मंत्री अपनी एक महीने की सैलरी देंगे। इसके साथ ही सभी मंत्री केंद्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश से किए जा रहे भेदभाव के खिलाफ दिल्ली में धरना देंगे। मंत्री शर्मा ने कहा कि सीएम कमलनाथ किसानों के लिए उपवास रखेंगे।
मंत्रिमंडल की बैठक में इसके अलावा भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जिसमें अवैध होर्डिंग को लेकर बात हुई। अब शहरों में होर्डिंग लगाने के लिए नगर निगम की अनुमति लेना जरूरी होगा। मध्यप्रदेश सरकार का 17 साल पुराना विमान बेचने पर भी सहमति बन गई है इसके साथ नया विमान खरीदने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई। वरिष्ठ पत्रकार सम्मान निधि बढ़ाई गई है।
मंत्रिमंडल की बैठक में सीएम कमलनाथ का सम्मान किया गया। मैग्नीफिसेंट एमपी और झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत पर मंत्रियों ने सीएम को बधाई दी। वरिष्ठ पत्रकारों को मिलने वाली सम्मान राशि को 7 हजार से बढाकर 10 हजार किया गया है। प्रदेश में लगने वाले 2640 मेगावॉट बिजली प्लांट के लिए कोयले खरीदी का प्रस्ताव पास किया गया, बिजली उत्पादन के लिए कोल इंडिया से ये कोयला खरीदा जाएगा। हेलिकॉप्टर की निवादा नहीं आने के कारण इसका वापस से ऑक्शन किया जाएगा। प्रदेश सरकार का पुराना हवाई जहाज बेचकर नया हवाई जहाज खरीदने के प्रस्ताव को हरी झंडी मिली है। सरकार 59 करोड़ रुपए में सात सीटर नया हवाई जहाज खरीदेगी। 
और ख़बरें >

समाचार