महामीडिया न्यूज सर्विस
मौसम विभाग ने गुजरात समेत देश के कईं राज्यों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने गुजरात समेत देश के कईं राज्यों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

| पोस्ट किया गया 12 दिन 3 घंटे पूर्व
05/11/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) गुजरात की ओर बढ़ रहा महा चक्रवात धीमा पड़ रहा है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। अरब सागर में तूफान 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। 6-7 नवंबर को इसके दीव व पोरबंदर के बीच टकराने की आशंका है। इस तूफान को लेकर मौसम विभाग ने अब ताजा अपडेट जारी किया है और इसके अनुसार 6 और 7 नवंबर को गुजरात, महाराष्ट्र समेत देश के कईं राज्यों में चक्रवाती हवाएं चल सकती हैं। अलर्ट के साथ ही मौसम विभाग ने इन राज्यों में लोगों को सतर्क रहने और मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी है।
जानकारी के अनुसार मौसम विभाग के ताजा अलर्ट के अनुसार 6 और 7 नवंबर को गुजरात, महाराष्ट्र, दमन और दीव, दादर-नागर हवेली में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। गुजरात के सौराष्ट्र, जामनगर, गीर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, सूरत, भरूच, आनंद, अहमदाबाद, बतोद, पोरबंदर और राजकोट में कईं इलाकों में बारिश हो सकती है वहीं भावनगर, सूरत, भरूचच, आणंद, अमहदाबाद, बटोद और वडोदरा में 7 नवंबर को भारी बारिश हो सकती है।
महाराष्ट्र की बात करें तो मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण के अलावा अन्य इलाकों में 7 नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा गुजरात, दमन, दीव, दादर नागर हवेली में 40-50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं जो बढ़कर 70-80 किमी प्रतिघंटे तक जा सकती है। महाराष्ट्र में भी ऐसी ही तेज हवाएं चल सकती हैं। विभाग ने मछुआरों को भी अलर्ट करते हुए इन दो दिनों तक समुद्र से दूर रहने के लिए कहा है।
और ख़बरें >

समाचार