महामीडिया न्यूज सर्विस
120 रुपये प्रति किलो हो सकते हैं प्याज के दाम

120 रुपये प्रति किलो हो सकते हैं प्याज के दाम

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 5 दिन 20 घंटे पूर्व
06/11/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) देश में प्याज के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। प्याज का दाम जल्दी ही 120 रुपये के स्तर को छू सकता है। खुदरा बाजारों में प्याज की कीमत 70 से 80 रुपये के बीच चल रही है। महाराष्ट्र के लासलगांव स्थित प्याज की सबसे बड़ी मंडी में इसकी कीमतों में जोरदार उछाल आया है। हालांकि सरकार ने लगातार बढ़ती आपूर्ति की वजह से दामों में गिरावट को लेकर भरोसा जताया था। लेकिन इसके महज दो दिन बाद यानी सोमवार को लासलगांव मंडी में प्याज की कीमतें 10 फीसदी बढ़ गईं।
प्याज की बढ़ती कीमतों की वजह से जनता परेशान है। सोमवार को प्याज का थोक मूल्य 55.50 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। यह चार साल का शीर्ष स्तर है। इससे पहले अगस्त की शुरुआत में इसकी कीमत 13 रुपये थी। खुदरा में प्याज की कीमत 20 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 80 रुपये हो चुकी है।
उपभोक्ता मामलों के विभाग का कहना है कि अफगानिस्तान, मिस्र, तुर्की और ईरान में भारतीय मिशनों से अनुरोध किया जाएगा कि वे भारत को प्याज की आपूर्ति की सुविधा प्रदान करें। उम्मीद है कि 80 कंटेनरों के तत्काल आयात और 100 कंटेनरों को भारत में समुद्री मार्गों के जरिए भेजे जाएंगे।
और ख़बरें >

समाचार