महामीडिया न्यूज सर्विस
क्रिकेटः भारत-बांग्लादेश 'ट्वन्टी' मैच आज

क्रिकेटः भारत-बांग्लादेश 'ट्वन्टी' मैच आज

admin | पोस्ट किया गया 8 दिन 3 घंटे पूर्व
07/11/2019
राजकोट (महामीडिया) भारत और बांग्लादेश के बीच आज तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इससे पहले बांग्लादेश सीरीज के पहले मैच में भारत को मात देकर 1-0 की बढ़त ले चुका है। ऐसे में भारत के पास इस सीरीज में वापसी करने का यह आखिरी मौका है। वहीं अरुण जेटली स्टेडियम में भारत को सात विकेट से मात देने वाले बांग्लादेश की नजरें सीरीज जीत पर होंगी।
नियमित कप्तान विराट कोहली सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों के पास यह श्रृंखला अपनी क्षमता दिखाने का मौका है। यह सारी चीजें हालांकि इस पर निर्भर करेंगी कि चक्रवात 'महा' का शहर के मौसम पर क्या असर पड़ता है। इस चक्रवातीय तूफान के मैच के दिन गुजरात के तट से टकराने की संभावना है।
मैच से पहले शिखर धवन की फार्म और स्ट्राइक रेट भी चिंता का विषय है। भारत अगर बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला गंवाता है तो उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि उसकी नजरें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम तैयार करने पर टिकी हैं।
दूसरी तरफ नौ मैचों में भारत के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश की टीम श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी। 
टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, राहुल चाहर, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, कृनाल पंड्या, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर।
बांग्लादेश: महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), ताईजुल इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, आफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन सेकत, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, अराफात सनी, अबू हिदेर, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजूर रहमान और शफीउल इस्लाम। समय: मैच शाम सात बजे शुरू होगा। 
और ख़बरें >

समाचार