महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र में शांति का माहौल, खुलने लगे बाजार, सड़कों पर बढ़ी चहल-पहल

मप्र में शांति का माहौल, खुलने लगे बाजार, सड़कों पर बढ़ी चहल-पहल

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 35 दिन 21 घंटे पूर्व
10/11/2019
भोपाल (महामीडिया) अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के दूसरे दिन आज भी राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण मध्यप्रदेश में शांति कायम है। बाजार खुल गए हैं, दुकानों पर लोगों का आना शुरू हो गया है। हालाकि पुलिस और प्रशासन का अमला पूरे राज्य में स्थिति पर नजर बनाए हुए है। मुख्यमंत्री कमलनाथ आज भी पीएचक्यू स्थित कंट्रोल रूम से पूरे प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।  
राजधानी भोपाल में आज सुबह से कल की तुलना में सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ गयी और स्थिति सामान्य होने की ओर बढ़ रही है। शहर के बाहरी इलाकों में स्थिति लगभग सामान्य सी हो गयी है। चाय-नाश्ते की दुकानों पर भीड़ है। 
इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, रीवा, उज्जैन, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर और अन्य स्थानों से यहां पहुंची सूचनाओं के अनुसार कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। सभी 52 जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है। इन सब जगहों पर भी स्थिति सामान्य होने की ओर है। मुस्लिम समाज के धर्म गुरुओं ने शांति व्यवस्था बनी रहे इसको लेकर कई जिलों में मिलादुनबी का जुलूस नहीं निकालने का फैसला लिया है। 
राज्य के संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात है। मुख्यमंत्री कमलनाथ भी स्वयं राजधानी में रहकर सभी जिलों की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी दिनरात एक कर सभी जिलों से जानकारी हासिल कर आवश्यक निर्देश दे रहे हैं।
और ख़बरें >

समाचार