महामीडिया न्यूज सर्विस
नागपंचमी पर नागों के साथ देखिए अजब गजब नजारा

नागपंचमी पर नागों के साथ देखिए अजब गजब नजारा

admin | पोस्ट किया गया 807 दिन 19 घंटे पूर्व
28/07/2017
 नागपंचमी के मौके पर देश के अलग-अलग भागों में नागों की पूजा की जा रही है। लोग सांपों को दूध पिला रहे हैं और कुछ लोग तो सांपों को गले में लपेटकर शिवजी का अंदाज दिखा रहे हैं। कुछ ऐसे भी मजबूत कलेजे वाले लोग हैं जो अपने एक हाथ में नाग को लपेटकर दूससे हाथ की हथेली पर दूध रखकर नाग देवता को पिला रहे हैं। आइए नाग पंचमी की कुछ ऐसी ही हैरतंगेज तस्वीरें देखें।
फन उठाकर फूंफकारते नाग
नागपंचमी के मौके पर सपेरे अपना पिटारा लेकर मंदिर के बाहर बैठे हैं। नाग देवता पिटारे में सोए हैं लेकिन जैसे ही भक्तों के लिए पिटारा खुलता है नाग देवता फन उठाकर फूंफकारते हैं। लेकिन आज न नागों को मनुष्यों का भय है और न मनुष्यों को नाग का क्योंकि भय की जगह भक्ति ने ले ली है।
इस तस्वीर में देखिए कैसे जहरीले नाग को अपने एक हाथ में लपेटकर दूसरे हाथ की हथेली पर रखे दूध को पिला रहा है ये शख्स। ये नजारा आपको नागपंचमी के अलावा और कभी शायद ही दिखे।
नागपंचमी 2017 के लिए चित्र परिणाम
नागमंदिर में आस्था का अनूठा रंग
 इस तस्वीर में देखिए आस्था का अनूठा रंग। एक महिला अपने परिवार की सलामती और खुशहाली के लिए नाग मंदिर में नाग देवता की पूजा कर रही है।
   यह तस्वीर है अयोध्या के शेषावतार मंदिर का। कहते हैं राम जी विष्णु के अवतार हैं और लक्ष्मण जी शेषनाग के। नागपंचमी के मौके पर श्रद्धालु नाग देवता की पूजा कर कर रहे हैं ताकि नागों का भय दूर हो।
और ख़बरें >

समाचार