महामीडिया न्यूज सर्विस
महर्षि संस्थान के श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ में शामिल हुए गौर

महर्षि संस्थान के श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ में शामिल हुए गौर

admin | पोस्ट किया गया 1049 दिन 8 घंटे पूर्व
03/10/2016
भोपाल [महामीडिया]: महर्षि महेश योगी संस्थान में चल रहे श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ में आज पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल गौर शामिल हुए। श्री गौर ने आरती में भी भाग लिया तत्पश्चात महर्षि संस्थान के प्रमुख ब्रह्मचारी गिरीश जी ने श्रीफल-शाल से उनका सम्मान किया।
भोजपुर रोड स्थित ग्राम दीपड़ी में महर्षि वेद विज्ञान विद्यापीठ में शारदीय नवरात्र महोत्सव के अवसर पर आज तीसरे दिन भी वैदिक पंडितों के मंत्रोच्चार से देवताओं का पूजन, श्री चण्डीपाठ और हवन किया गया। इस अवसर पर ब्रह्मचारी गिरीश जी के साथ बाबूलाल गौर, महर्षि विद्या मंदिर के डायरेक्टर व्ही.आर. खरे, भागीरथ पाटीदार सहित कई अधिकारी कर्मचारी एवं अतिथिगण मौजूद थे।
इस धार्मिक वातावरण में ब्रह्मचारी गिरीश जी ने गौर को महर्षि संस्थान द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान ब्रह्मचारी गिरीश जी ने श्रीफल शाल से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्री गौर का सम्मान किया। श्री गौर ने भी महर्षि संस्थान द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों के साथ-साथ भावातीत ध्यान की सराहना की। साथ ही श्री गौर ने अपने परिवार के सदस्यों को भी भावातीत ध्यान सीखाने की इच्छा की।
महर्षि संस्थान के इस कार्यक्रम के दूसरे सत्र में आज रामलीला मंचन के दौरान पुष्पवाटिका, धनुष यज्ञ, रावण,वाणासुर संवाद का प्रदर्शन होगा। प्रत्येक दिन चलने वाली इस रामलीला का मंचन देखने के लिए श्रृद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रहीं है।  
और ख़बरें >

समाचार