महामीडिया न्यूज सर्विस
केमीकल्स से बनी गणेश मूर्तियां जप्त

केमीकल्स से बनी गणेश मूर्तियां जप्त

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 822 दिन 18 घंटे पूर्व
19/08/2017
नई दिल्ली [महामीडिया]:  मिट्टी की प्रतिमाएं बनाकर बाजार में लाई जाए। प्रशासन प्लास्टर ऑफ पेरिस की मूर्तियों पर रोक लगाए। इससे नदी का जल प्रदूषित नहीं होगा। इस बार सभी लोग मिटटी के गणेश की स्थापना करें। शांति समिति की बैठक में सेवानिवृत्त प्रो. डीके अत्रे ने मिट्टी की प्रतिमाओं पर जोर देते हुए यह बात कही। 
आगामी दिनों में मनाए जाने वाले गणेश उत्सव, डोल ग्यारस, अनंत चतुर्दशी, महावीर जयंती व बकरा ईद के पर्व को आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण मनाए जाने को लेकर पुलिस थाने के बैरेक में शांति समिति की बैठक हुई। त्योहार को लेकर हुई बैठक में आमजनों ने नगर में पसरी अव्यवस्थाओं व समस्याओं को दूर करने की मांग की। लोगों ने कहा नगर की प्रमुख सड़क बस स्टैंड से मुख्य चौराहे तक गड्‌ढों में बदल गई है। इससे आए दिन बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। जनप्रतिनिधि व जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। एसडीओपी मानसिंग ठाकुर ने कहा नगर के सभी नागरिक सांप्रदायिक एकता भाईचारे का परिचय देते हुए आने वाले सभी त्योहारों को आपसी सद्भावना के साथ मिलजुलकर मनाएं। पर्वों पर नगर के मुख्य मार्गों पर भीड़ रहती है। यातायात भी बाधित होता है। प्रशासनिक व्यवस्थाओं में नगरवासी भी सहयोग करें ताकि सभी त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मना सकें। शांति समिति के सदस्यों ने नगर के मंदिरों के आसपास साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था व विद्युत प्रदाय की व्यवस्था बनाए रखने के सुझाव दिए। 
हरभजनसिंह भाटिया ने कहा आनंद चतुर्थी के जुलूस के दिन महात्मा गांधी मार्ग पर लगने वाले अस्थाई ठेलों व अन्य दुकानों को सड़क से हटाया जाए। आवारा पशु मालिकों के खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई की जाए। अरविंद पगारे ने कहा इंदौर से विसर्जन के लिए आने वाली मूर्तियों पर रोक लगाई जाए। सुरेंद्र पंडया ने कहा डोल ग्यारस पर नागेश्वर मंदिर के आसपास सफाई व पर्याप्त विद्युत सज्जा की जाए। वसीम गुड्डा ने कहा ईद के जुलूस के दौरान महात्मा गांधी मार्ग पर पर्याप्त विद्युत सज्जा व साफ-सफाई होना चाहिए। विक्की पंवार ने कहा बस स्टैंड पर सार्वजनिक गणेश उत्सव कार्यक्रम के दस दिनों तक वाहनों की पार्किंग ठीक से होना चाहिए। नावघाट खेड़ी पर पर्व के दौरान पर्याप्त लाइट लगना चाहिए। 
समिति के कुछ सदस्यों ने हमेशा की तहत इस बार भी बैठक में बिजली विभाग, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की गैर मौजूदगी पर नाराजगी व्यक्त की। थाना प्रभारी ब्रजेश मालवीय ने कहा गणेश उत्सव पर प्रतिमा स्थल इस तरीके से बनाया जाए जिससे आम नागरिकों को आवागमन में कोई परेशानी न हो। गणेश प्रतिमा स्थल की सुरक्षा व्यवस्था के लिए संबंधित संस्था के 2-3 कार्यकर्ताओं को तैनात किया जाए। जो 24 घंटे सुरक्षा करें। साथ ही प्रतिमा स्थलों पर विद्युत व्यवस्था के लिए बिजली विभाग से संबंधित आयोजक को अस्थायी बिजली कनेक्शन लेना अनिवार्य है। इस दौरान तहसीलदार अवधेश कुमार चतुर्वेदी, थाना प्रभारी ब्रजेश मालवीय, सीएमओ संतराम चौहान, सार्वजनिक गणेश उत्सव समिति अध्यक्ष विजय महाजन, नगर हिंदू संगठन अध्यक्ष दिलीप कांसल, हेम खंडेलवाल, राणा राजेंद्रसिंह, सुभाष पुराणिक, सुरेंद्र पंडया, अजय तिवारी, अनिल राय, विजय व्यास सहित अन्य लोग उपस्थित थे। 

और ख़बरें >

समाचार