महामीडिया न्यूज सर्विस
भोपाल में 65 हजार बाबुओं का हल्लाबोल

भोपाल में 65 हजार बाबुओं का हल्लाबोल

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 41 दिन 17 घंटे पूर्व
11/09/2017
भोपाल। प्रदेश भर के 65 हजार लिपिक अपनी मांगों के समर्थन में आज 11 सितम्बर को भोपाल में हजारों की संख्या में अम्बेडकर पार्क में जुटेंगे। यहां से कर्मचारियों की रैली मंत्रालय तक जाएगी। रैली में एक किलोमीटर लंबा चौबीस हजार बाबुओं के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन भी रहेगा। यह ज्ञापन मंत्रालय पहुंच कर सरकार को सौंपा जाएगा ।
कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में रमेश चन्द्र शर्मा समिति द्वारा की गई 23 अनुसंशाओं जिनमे वेतन विंसगति ग्रेड पे का सुधार आदि सम्मिलित है को लागू करने की मांग शामिल है। बाबूओं के इस आंदोलन को तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने भी दिया आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की है। 
इससे पहले 29 जुलाई को मप्र लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मनोज वाजपेयी ने मंत्री उमाशंकर गुप्ता, मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपकर आंदोलन की चेतावनी दी थी। जिसमें लिपिकों की मांगों का हवाल देते हुए कहा कि सहायक ग्रेड-3 से कम वेतन पाने वाले दूसरे विभागों के कर्मचारी अब ज्यादा वेतन पर पहुंच गए हैं, लेकिन लिपिकों का वेतन नहीं सुधरा है। संभाग, जिला एवं ब्लॉक में बाबुओं का 1973 का सेटअप था, जो अभी तक नहीं सुधरा है। 30 साल से भर्ती नहीं हुई है। लिपिकों की मांगों को लेकर संघ के कथित संरक्षण सुधीर नायक, कार्यकारी अध्यक्ष बीपी तिवारी एवं अध्यक्ष मनोज वाजपेयी ने ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी थी कि यदि मांगें नहीं मानी तो 11 सितंबर को राजधानी में 5 किमी लंबी रैली निकाली जाएगी। इधर जीएडी सूत्रों का कहना है कि प्रमुख सचिव जीएडी ने लिपिक वर्गीय संघ के अध्यक्ष सुरेश श्रीवास्तव को भी गंभीरता से लिया है।

और ख़बरें >

समाचार