महामीडिया न्यूज सर्विस
अहमदाबाद पहुंचे शिंजो आबे, शुरू हुआ 8 किमी लंबा मेगा रोड शो

अहमदाबाद पहुंचे शिंजो आबे, शुरू हुआ 8 किमी लंबा मेगा रोड शो

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 39 दिन 14 घंटे पूर्व
13/09/2017
अहमदाबाद। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। आबे अपने विशेष विमान से अपनी पत्नी के साथ दोपहर 3 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका शानदार स्वागत किया। इस दौरान एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, एनएसए अजीत डोभाव व अन्य मौजूद थे। आबे से स्वागत के साथ ही एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक का 8 किमी लंबा रोड शो शुरू हो चुका है। पीएम मोदी और शिंजो आबे उनकी पत्नी के साथ एक खुली चाप पर सवार हैं। इस रोड शो के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं।
रोड शो के लिए शिंजो आबे ने खास तौर पर मोदी जैकेट पहन रखी है। जिस रास्ते से यह दोनों गुजर रहे हैं उसके दोनों तरफ 28 राज्यों के कलाकार अपने सांस्कृतिक नृत्य पेश करेंगे। यह पहली बार है जब देश में पीएम मोदी के साथ किसी दूसरे देश के राष्ट्राध्यक्ष रोड शो में शामिल हुआ हो।इससे पहले आबे को एयरपोर्ट पर ही सेरेमोनियल वेलकम किया गया। स्वागत यहीं खत्म नहीं हुआ और इसके बाद शिंजो आबे को बाहर आने तक अलग-अलग संस्कृतियों की झलक दिखाई दी।
उनके स्वागत के लिए अहमदाबाद को दुल्हन की तरह सजाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत और अहमदाबाद आबे के वेलकम के लिए तैयार है। बता दें कि दोनों पीएम के बीच यह 4थी शिखर वार्ता है।

और ख़बरें >

समाचार