महामीडिया न्यूज सर्विस
SIMI आतंकी अबू फैजल को कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

SIMI आतंकी अबू फैजल को कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 12 दिन 15 घंटे पूर्व
10/10/2017

भोपाल। राजधानी की एक अदालत ने कुख्यात सिमी आतंकी अबू फैजल खान को 7 साल की जेल और जुर्माने की सजा सुनाई है। मंगलवार को विशेष न्यायाधीश गिरीश दीक्षित ने यह फैसला सुनाया। अदालत ने मामले के दूसरे आरोपी शराफत अली पिता शब्बीर अली को भी 7 साल की सजा सुनाई। इस मामले के नामजद आरोपी मोहम्मद असलम की पिछले साल जेल ब्रेक एनकाउंटर में मौत हो चुकी है।
-इस मामले के विशेष लोक अभियोजक राजेंद्र उपाध्याय ने बताया कि, 28 जनवरी 2010 को दिन में 3 से 4 बजे के बीच स्टेट बैंक के पास इटारसी में आरोपी अभी अबू फैजल ने सह-अभियुक्त शराफत अली और मोहम्मद असलम के साथ मिलकर मोटरसाइकिल (क्रमांक mp-05 MB-6430) फरियादी कमलेश राठौर से छीन ली थी। शराफत अली के विरुद्ध इसी मामले में एक अन्य धारा के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया था।
 मोटरसाइकिल छिनने के बाद आरोपी अबू फैजल व अन्य आरोपियों ने उक्त मोटरसाइकिल का नंबर बदलकर (MP-13 MB-5837) की नंबर प्लेट लगा ली थी। इटारसी पुलिस ने इस मामले में आरोपी अबू फैजल के खिलाफ विधि विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम 1967 की धारा 3/10 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच के बाद चालन अदालत में पेश किया था।
 विशेष न्यायाधीश गिरीश दीक्षित ने मामले की सुनवाई के बाद इस मामले में आरोपी अबू फैजल और शराफत को चोरी के मामले में 3 साल की जेल और 1000 जुर्माने और धारा 468 में 7 साल की जेल और 2000 जुर्माने की सजा सुनाई है।

और ख़बरें >

समाचार