सीबीएसई का न्यू एग्जाम एथम जारी

सीबीएसई का न्यू एग्जाम एथम जारी

भोपाल (महामीडिया) ऐसा पहली बार हुआ है कि सेंट्रल बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन ने स्टूडेंट्स को अपना सच्चा दोस्त बताते हुए रैप सान्ग यूट्यूब पर रिलीज किया है। खास बात यह है कि सीबीएसई की निदेशक अनिता करवाल और पीआरओ रमा शर्मा ने मिलकर यह न्यू एग्जाम एंथम तैयार किया है, जिसे एक दिन में 60 हजार से ज्यादा आडियंस देख चकी है। दो से तीन गीतों को  मिलाकर यह फनी रैप सान्ग तैयार  किया गया है जिसमें स्टूडेंट्स को मोटिवेट करने और चेहरे पर  स्माइल लाने के लिए कई बातें कहीं  गई है। इसमें सिंगर छात्रों को  रैप के  माध्यम से परीक्षा के लिए उत्साहित कर रहा है, ताकि स्टूडेंट्स परीक्षा के  तनाव को  छोड़कर अच्छे मन से परीक्षा में शामिल हों।
सीबीएसई ने कई मीम्स के  लिए बाॅलीबुड गीतों, एक्टरों, वैज्ञानिकों और कमेडियन के  फोटो का सहारा लिया है। सीबीएसई के एक मीम्स में लिखा है ‘कोई देर से उठा, कोई भूल ही गया, कोई रिवीजन में पड़ा, कोई कूल है  बड़ा, लेकिन 10 बजे के  बाद इन सारी कंट्री, एग्जाम सेंटर दिल्ली बिच  नो एंट्री। बोर्ड द्वारा अपने आफिशियल ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी गई है कि छात्रों के अंदर परीक्ष को लेकर आ रहे तनाव को खत्म करने के लिए एक मुहिम चलाई जा रही है, जिसके अंतर्गत 150 मीम्स बनाए गए हैं। जिनको समय-समय पर फेसबुक, ट्विटर और इंस्टग्राम पर बोर्ड पोस्ट कर रहा है। सीबीएसई द्वारा जारी किए गए रैप सान्ग को स्टूडेंट्स भी  काफी पसंद कर रहे हैं। साथ ही अपने फ्रेंड्स सर्कल में भी खासा फेमस हो गया है। 
सीबीएसई न्यू एग्जाम एंथम...
बच्चों, बुक्स खोला की नहींद, टेक इट ईजी, क्या बोलता स्टडेंट्स लोग पढ़ेगा न और जो  नहीं पढ़ेगा उसे भी पढ़ाया जाएगा,
लेट्स डूइट, एग्जाम टाइम पर चाहो तो गुनगुनाएंगे टेंशन र चाहो तो  गुनगुनाएंगे टेंशन फ्री होकर तू सुन ले गाना, पढ़ाई अब  सबको त्यौहार जैसे मानाना है, हर चीज का एक टाइम टेबल बनाना है, चिल करने का भी तो टाइम टेबल बनाना है, खेलकूद पर नहीं कफ्र्यू लगाना हे, खाके-पीके मस्त हेल्थ बनाना है, सोने के टाइम पर तो सो ही जाना है, छोड़ दे फोकट का वाई-फाई, लगा ले पूरा ध्यान एम के  पीएम... सही करें, मेहनत से  करें, और आगे बढ़ें, पढ़ेंगे स्टूडेंट्स लोग, पढ़ेंगे नहीं तो आगे  कैसे बढ़ेंगे, सीबीएसई आपका सच्चा दोस्त। (PS)
 

सम्बंधित ख़बरें