बाबा महाकाल की सवारी बगैर श्रद्धालुओं के निकलेगी http://www.mahamediaonline.com

बाबा महाकाल की सवारी बगैर श्रद्धालुओं के निकलेगी

उज्जैन (महामीडिया) कोरोनावायरस का असर सावन माह के दौरान निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी पर भी पड़ा है। इस बार बाबा की सवारी तो निकलेगी लेकिन उसमें श्रद्धालुओं को शामिल होने की अनुमति नहीं रहेगी। श्रद्धालु घर बैठकर सवारी के लाइव दर्शन कर सकेंगे। सवारी का रूट भी छोटा रहेगा। 
महाकालेश्वर की 6 जुलाई से शुरू हो रही श्रावण-भादौ की सवारियों का प्लान तैयार हो गया है। राज्य सरकार से भी इसे मंजूरी मिल गई है। सवारी पूरे वैभव से निकलेगी लेकिन रास्ते छोटे होंगे। सोमवार को कलेक्टर व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंदिर के साथ ही सवारी निकलने के दो संभावित रूटों का निरिक्षण किया। सवारी का संभावित मार्ग महाकाल से हरसिद्धि व सिद्धाश्रम होकर रामघाट और वापसी रामानुजकोट, पाल, हरसिद्धि होकर महाकाल मंदिर मार्ग से हो सकती है। सोमवार शाम तक प्रशासन इस पर निर्णय लेगा। 
उज्जैन कलेक्टर आशिष सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते महाकालेश्वर की सवारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना कठिन होगा इसके चलते सवारी में आम श्रद्धालुओं को शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। श्रद्धालु घर बैठे सवारी के दर्शन कर सकेंगे क्योंकि स्थानीय केबल टीवी के साथ ही मंदिर की वेबसाइट पर इसे लाइव किया जाएगा।

सम्बंधित ख़बरें