क्रिकेटः ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 328 रन का लक्ष्य दिया

क्रिकेटः ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 328 रन का लक्ष्य दिया

ब्रिस्बेन (महामीडिया) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 328 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में चौथा दिन खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 4 रन बना लिए। रोहित शर्मा (4) और शुभमन गिल (0) नाबाद हैं। भारत को अब 5वें दिन करीब 90 ओवर खेलना है। 
मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 369 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 336 रन ही बना सकी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 रन बनाते हुए 328 रन का लक्ष्य दिया। 
चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 21 रन से आगे खेलना शुरु किया। इसके बाद डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस ने 89 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर तेज शुरुआत दी। भारत को चौथे दिन शुरुआती एक घंटे के खेल के बाद लगातार दो ओवर में दो सफलता मिली।
शार्दूल ने भी टेस्ट की एक पारी में पहली बार 4 विकेट लिए हैं। उन्होंने मार्कस हैरिस, कैमरून ग्रीन, टिम पेन और नाथन लियोन को पवेलियन भेजा। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका शार्दूल ने ही दिया था। उन्होंने मार्कस हैरिस को 38 रन पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टेस्ट की पारी में पहली बार 5 विकेट लिए।
 

सम्बंधित ख़बरें