क्रिकेटः इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच रोमांचक दौर में

क्रिकेटः इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच रोमांचक दौर में

साउथैम्पटन (महामीडिया) इंग्लैंड ने साउथैम्पटन टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं। फिलहाल, रोरी बर्न्स (39), डॉम सिबली (23) रन पर खेल रहे हैं। अभी भी मेजबान टीम 51 रन पीछे चल रही है। इससे पहले, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के पहली पारी में 204 रन के जवाब में 318 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए क्रैग ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 65 और विकेटकीपर शेन डाउरिच ने 61 रन बनाए। 
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कुल 4 विकेट लिए। उन्होंने शेन डाउरिच (61), क्रैग ब्रैथवेट (65), जेसन होल्डर (5) और अल्जारी जोसेफ(18) को आउट किया। स्टोक्स के अलावा जेम्स एंडरसन ने तीन और डॉम बेस ने दो विकेट लिए।
इस दौरान स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट भी पूरे किए। स्टोक्स सबसे तेज 4 हजार रन और 150 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बने। उन्होंने 64 टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया। 
इससे पहले, दूसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम कल के 35 रन पर 1 विकेट के स्कोर से आगे खेलते हुए 204 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 और जोस बटलर ने 35 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए थे, जबकि शेनन गेब्रियल ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया था।
 

सम्बंधित ख़बरें