क्रिकेटः भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच रोमांचक दौर में

क्रिकेटः भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच रोमांचक दौर में

सिडनी (महामीडिया) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरे टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 197 रनों की लीड हासिल की है। दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 29 और मार्नस लाबुशेन 47 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले भारत की पहली पारी 244 रनों पर सिमट गई है। पहली पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 94 रनों की लीड हासिल की थी। 
भारत ने छठे ओवर में पहली सफलता हासिल की। मोहम्मद सिराज छठा ओवर लेकर आए और पांचवीं गेंद पर ओपनर विल पुकोवस्की को पवेलियन भेज दिया। अश्विन ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई और डेविड वॉर्नर को पवेलियन भेजा। अश्विन 10वां ओवर लेकर आए जिसकी दूसरी गेंद पर वॉर्नर एलबीडब्ल्यू हो गए।
इससे पहले भारत ने तीसरे दिन 96 रन पर 2 विकेट से आगे खेलना शुरू किया था। यानी तीसरे दिन टीम ने 148 रन बनाने में बाकी 8 विकेट गंवा दिए। चेतेश्वर पुजारा, पंत और रविंद्र जडेजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका। 4 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। भारत की ओर से शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेली। 
पहली पारी में हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन और बुमराह रन आउट हुए। कमिंस ने सीरीज की 5 पारियों में चौथी बार पुजारा को आउट किया। वहीं, ऋषभ पंत 67 बॉल पर 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जोश हेजलवुड ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस ने 4, हेजलवुड ने 2 और स्टार्क ने 1 विकेट लिए। ऋषभ पंत की जगह दूसरी पारी में ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग कर रहे हैं। टीम इंडिया की बैटिंग के दौरान पंत के हाथ में चोट लगी थी।
 

सम्बंधित ख़बरें