क्रिकेटः भारत ने न्यूजीलैंड को 297 रन का लक्ष्य दिया

क्रिकेटः भारत ने न्यूजीलैंड को 297 रन का लक्ष्य दिया

ओवल  (महामीडिया)  भारत ने न्यूजीलैंड को 3 वनडे की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 297 रन का लक्ष्य दिया। माउंट माउनगुई में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 296 बनाए। न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लाथम और जिमी नीशम क्रीज पर हैं। हेनरी निकोल्स 103 गेंद पर 80 रन की पारी खेली। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया। केन विलियम्सन 22 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए। रॉस टेलर (12) को जडेजा ने कोहली के हाथों कैच कराया।
गुप्टिल वनडे करियर का 37वां अर्धशतक लगाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर बोल्ड हुए। उन्होंने 46 गेंद पर 66 रन की पारी खेली। गुप्टिल ने पहले विकेट के लिए निकोल्स के साथ 106 रन की साझेदारी की।
भारत के लिए लोकेश राहुल ने 112, श्रेयस अय्यर ने 62, मनीष पांडे ने 42 और पृथ्वी शॉ ने 40 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के हामिश बेनेट ने 4 विकेट लिए। राहुल करियर का चौथा शतक लगाकर आउट हुए। बेनेट की गेंद पर उनका कैच काइल जैमिसन ने लिया। पांडे को भी बेनेट ने मिशेल सेंटनर के हाथों कैच आउट कराया। विराट कोहली लगातार तीसरे वनडे में फ्लॉप रहे। वे 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बेनेट की गेंद पर उनका कैच जैमिसन ने लिया।

सम्बंधित ख़बरें