क्रिकेटः ऑस्ट्रेलिया से भारत अभी 307 रन दूर

क्रिकेटः ऑस्ट्रेलिया से भारत अभी 307 रन दूर

ब्रिस्बेन (महामीडिया) ब्रिस्बेन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया। दूसरे दिन आखिरी सेशन में बारिश ही होती रही। चाय काल के बाद बारिश ने जो रफ्तार पकड़ी सो पूरे सेशन तक जारी ही रही। नतीजा, आखिरी सेशन में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया को पहले सेशन में 369 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने पूरा का पूरा दूसरा सेशन खेला और 2 विकेट खोकर 62 रन बनाए। इस तरह वो पहली पारी के आधार पर कंगारू टीम से अब भी 307 रन पीछे है।
भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने की। लेकिन अभी भारतीय स्कोर बोर्ड पर 11 रन ही जुड़े थे कि पैट कमिंस ने गिल का विकेट चटका दिया। गिल आउट हो गए पर रोहित अच्छे रंग में नजर आए। उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स भी खेले। लेकिन, जैसे ही अपने अर्धशतक के करीब पहुंच लायन की फिरकी में फंस गए। रोहित ने 44 रन की पारी खेली।
आउट होने से पहले रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर 49 रन टीम के स्कोरबोर्ड में जोड़े। अब पुजारा का साथ देने कप्तान रहाणे क्रीज पर आए। लेकिन अभी इन दोनों की साझेदारी बननी शुरू ही हुई थी कि चाय की बेला हो गई। चाय तक पुजारा 8 रन और रहाणे 2 रन पर नाबाद रहे।
 

सम्बंधित ख़बरें