ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

नई दिल्ली (महामीडिया) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। चोटिल रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत के टेस्ट, वनडे और टी 20 टीम से बाहर हैं। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलेगी। 
तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी 20 टीम में जगह मिली है। 
रोहित को आईपीएल में चोट लगी थी और इसी कारण वह पिछले दो मैच नहीं खेले हैं। टी-20 और वनडे में उनकी जगह लोकेश राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में ईशांत शर्मा का नाम भी नहीं है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि इन दोनों पर नजर रखी जाएगी. बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित और ईशांत पर करीबी तौर पर निगाहें रखेगी। " संजू सैमसन को भी इस टीम में जगह मिली है। ऋषभ पंत का नाम इस टीम में नहीं है। 

सम्बंधित ख़बरें