क्रिकेटः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ

क्रिकेटः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ

सिडनी (महामीडिया) सिडनी टेस्ट की पटकथा का पटाक्षेप हो गया है। पहले 4 दिन मैच पर ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा। लेकिन, भारतीय टीम आखिरी दिन को अपना बनाने में सफल रही। नतीजा ये हुआ कि सिडनी टेस्ट, जो एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतती दिख रही थी, उसमें उन्हें ड्रॉ पर मजबूर होना पड़ा। सिडनी टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैच की सीरीज अभी भी 1-1 की बराबरी पर है।
मेजबान टीम ने सिडनी टेस्ट में भारत के सामने जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य रखा था।  लक्ष्य बड़ा था और भारतीय टीम को पूरे 4 सेशन खेलने थे। ऐसे में कंगारुओं का पलड़ा भारी था। लेकिन, टीम इंडिया ने हिम्मत नहीं हारी। टीम के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई अटैक को करारा जवाब दिया। नतीजा ये हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारत के पूरे विकेट नहीं ले सके और उसके सिर्फ 5 विकेट गिरकर ही रह गए। भारत ने दूसरी पारी में पांच विकेट गंवाकर 334 रन बनाए। एक ओवर बाकी रहते टिम पेन ने मैच ड्रॉ करने की घोषणा की।
पांचवें दिन भारत ने 2 विकेट पर 98 रन से आगे खेलना शुरू किया। लियोन ने कप्तान अजिंक्य रहाणे को आउट कर टीम इंडिया को दिन का पहला झटका दिया। वे 4 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा और शुभमन गिल चौथे दिन ही आउट हो कर पवेलियन लौट गए थे। ऋषभ पंत 97 रन बनाकर आउट हुए। नाथन लियोन ने उन्हें पैट कमिंस के हाथों कैच कराया। चेतेश्वर पुजारा 77 रन बनाकर आउट हुए। जोश हेजलवुड ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। अश्विन और विहारी ने 258 गेंदों में 68 रन की पार्टनरशिप की। 

सम्बंधित ख़बरें