क्रिकेटः इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच आज से

क्रिकेटः इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच आज से

रोज बाउल (महामीडिया) टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत के 143 साल बाद पहली बार क्रिकेट किसी महामारी के कारण कुछ बदले हुए नियमों के साथ खेला जाएगा। कोरोना वायरस के कारण मार्च महीने से बंद पड़े अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी का इंतज़ार अब खत्म हो चुका है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज द रोज बाउल, साउथैम्प्टन मैदान से भारतीय समयानुसार दोपहर के 3:30 बजे से होगा। 
जिसमें खिलाडी गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, जबकि पसीने का इस्तेमाल होगा इतना ही नहीं मैदान पर फैन्स भी नहीं होंगे। घरेलू अम्पायरों का इस्तेमाल होगा और खिलाड़ियों पर भी सुरक्षा की द्रष्टि से कड़ी निगरानी राखी जाएगी कि जिससे वो अनजाने में गेंद पर लार ना लगा बैठे। वहीं टेलीवजन पर दर्शकों को सिर्फ बल्ले से गेंद के टकराने की आवाज सुनाई देगी। इस तरह का द्रश्य अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में शायद पहली बार देखने को मिलेगा। 
दूसरा एवं तीसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में 16 जुलाई एवं 24 जुलाई तक होगा। ये सीरीज काफी ख़ास होगी क्योंकि इसमें सभी खिलाड़ी कोरोना के नियमों का पालन करते हुए क्रिकेट खेलेंगे जिसमें दूर रहकर जश्न मनाने का अंदाज देखना भी फैन्स के लिए काफी रोचक होगा। यह टेस्ट मैच आप सोनी नेटवर्क के सोनी सिक्स चैनल पर देख सकते हैं। 

सम्बंधित ख़बरें