क्रिकेटः न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे वनडे में भी हराया 

क्रिकेटः न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे वनडे में भी हराया 

ऑकलैंड (महामीडिया) न्यूजीलैंड ने भारत को तीन वनडे की सीरीज के दूसरे मैच में 22 रन से हरा दिया है। इसी के साथ कीवी टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। ऑकलैंड के ईडन पार्क में शनिवार को मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 273 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 48.3 ओवर में 251 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के रविंद्र जडेजा ने 55, श्रेयस अय्यर ने 52 और नवदीप सैनी ने 45 रन की पारी खेली। सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को माउंट माउनगनुई में होगा।
इससे पहले श्रेयस अय्यर वनडे करियर का 7वां अर्धशतक लगाकर आउट हुए। वे 52 रन पर हामिश बेनेट की गेंद पर टॉम लाथम के हाथों कैच आउट हुए। केदार जाधव 9 रन बनाकर आउट हुए। टिम साउदी की गेंद पर हेनरी निकोल्स ने उनका कैच लिया। विराट कोहली को 15 रन पर साउदी ने क्लीन बोल्ड किया। लोकेश राहुल भी 4 रन बनाकर कॉलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर बोल्ड हुए।
भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ पवेलियन लौट गए। मयंक 3 रन बनाकर हामिश बेनेट की गेंद पर रॉस टेलर के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, अपना पहला वनडे खेल रहे काइल जैमिसन ने पृथ्वी को 24 रन पर क्लीन बोल्ड किया। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 79, हेनरी निकोल्स ने 41 और रॉस टेलर ने 73 रन की पारी खेली। वहीं, भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 3, शार्दुल ठाकुर ने 2 और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।
 

सम्बंधित ख़बरें