ICC महिला टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान  http://www.mahamediaonline.com

ICC महिला टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 

नई दिल्ली (महामीडिया) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से 8 मार्च 2020 के बीच महिला टी20 विश्व कप होना है, जिसके लिए टीम का चुनाव किया है। टी20 विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को बनाया गया है।
भारतीय महिला टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप ए में शामिल है। ग्रुप ए में भारत के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंकाई टीम शामिल है। ऐसे में आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम अपना पहला मुकाबला 21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ सिडनी में खेलेगी। वहीं, दूसरा मैच बांग्लादेश की महिला टीम के साथ 24 फरवरी को पर्थ में होना है, जबकि तीसरे में भारत का सामना न्यूजीलैंड की टीम के साथ 27 फरवरी को मेलबर्न में होगा। 
वहीं, लीग दौर का आखिरी मैच भारतीय महिला टीम को श्रीलंका की महिाल टीम के साथ खेलना है जो 29 फरवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। ग्रुप ए और ग्रुप बी में जो टीमें टॉप पर रहेंगी वो सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 5 मार्च को खेले जाएंगे। वहीं, आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 8 मार्च को ऐतिहासिक ग्राउंड मेलबर्न में होगा। 

सम्बंधित ख़बरें