इंडोनेशिया, सिंगापुर और भारत के अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके

इंडोनेशिया, सिंगापुर और भारत के अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके

नई दिल्ली (महामीडिया) देश-विदेश में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भारत के अरुणाचल प्रदेश के साथ इंडोनेशिया और सिंगापुर में तीव्र झटके महसूस किए गए हैं। कोरोना वायरस के बीच भूकंप आने का सिलसिला जारी है।
अरुणाचल प्रदेश में भूकंप
मगंलवार सुबह सबसे पहले अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महूसस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के तवांग में सुबह 1 बजकर 33 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 
सिंगापुर में भूकंप
सिंगापुर में मंगलवार सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई है। भूकंप का केंद्र 142 किलोमीटर दक्षिणपूर्व सेमरांग में था। फिलहाल अभी इन झटकों से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। 
इंडोनेशिया में भूकंप
इंडोनेशिया मे भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इंडोनेशिया के सीमारांग से 142 किलोमीटर नॉर्थ में भूकंप आया. भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई. यहां भी अभी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। 
तीनों देशों में आए भूकंप में सबसे ज्यादा तीव्रता इंडोनेशिया में मापी गई है। वहीं दूसरे नंबर पर सिंगापुर में तीव्रता मापी गई है। सबसे कम तीव्रता भारत के अरुणाचल प्रदेश में मापी गई है। राहत की बात यह है कि तीनों देशों में आए भूकंप के झटकों में किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।
 

सम्बंधित ख़बरें